न्यूजीलैंड दौरे पर लक्ष्मण होंगे कोच

 Laxman will be the coach on New Zealand tour.
एडीलेड -राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण न्यूजीलैंड के आगामी दौरे पर भारतीय टीम के कार्यवाहक मुख्य कोच होंगे, क्योंकि राहुल द्रविड़ की अगुआई वाले कोचिंग स्टाफ को टी-20 विश्व कप के बाद ब्रेक दिया गया है। 

भारतीय टीम को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में गत गुरुवार को इंग्लैंड से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब भारत को न्यूजीलैंड में सफेद गेंद के छह मैच खेलने हैं, जिसमें तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे शामिल हैं, जो 18 नवंबर से वेलिंगटन में शुरू होंगे। सीनियर खिलाड़ी जैसे नियमित कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज के.एल. राहुल और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दौरे पर आराम दिया गया है। साथ ही कोचिंग स्टाफ को भी टी-20 विश्व कप के बाद ब्रेक दिया गया है। 

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सूत्र ने पीटीआई से कहा कि लक्ष्मण की अगुआई में एनसीए टीम न्यूजीलैंड जाने वाली टीम से जुड़ेगी, जिसमें ऋषिकेश कानितकर (बल्लेबाजी कोच) और साईराज बहुतुले (गेंदबाजी कोच) शामिल हैं। यह पहली बार नहीं है, जब लक्ष्मण को भारतीय टीम में यह जिम्मेदारी दी गयी है। इस पूर्व क्रिकेटर ने पिछली बार जिंबाब्वे और आयरलैंड के दौरे तथा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया वनडे घरेलू श्रृंखला के दौरान भी टीम को कोचिंग दी थी। ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या टी-20 श्रृंखला में टीम की अगुवाई करेंगे, जबकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वनडे टीम के कप्तान होंगे। नियमित कप्तान रोहित बांग्लादेश दौरे के लिए वापसी करेेंगे। कोहली और अश्विन भी बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में वापसी करेंगे, जिसमें भारत तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा। यह दौरा चार दिसंबर शुरू होगा। जो खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे का हिस्सा नहीं हैं, वो टी-20 विश्व कप से टीम के बाहर होने के बाद रवाना होना शुरू हो गये हैं। कोहली एडीलेड से रवाना हो चुके हैं, जबकि राहुल और रोहित के भी जल्द ही रवाना होने की उम्मीद है। टीम के काफी खिलाड़ी सिडनी और पर्थ से जाएँगे। (भाषा) 
Comments System WIDGET PACK